Press "Enter" to skip to content

जज्बा / स्टेशन पर था फ्री Wifi और कुली ने कर दिया ये अनोखा काम

यदि कुछ कर गुजरने का जज्बा हो, तो कुछ भी किया जा सकता है। ऐसा ही कुछ किया एक कुली ने जिसने रेल्वे स्टेशन पर मौजूद फ्री वाईफाई के जरिए अपनी पढ़ाई कर केरल राज्य सिविल सेवा परीक्षा के मेन्स को पास कर लिया है, अब वह इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं।

कुली का नाम श्रीनाथ है, जोकि केरल में एर्नाकुलम जंक्शन पर पिछले 5 सालों से बतौर कूली काम कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस बताती हैं कि श्रीनाथ ने केवल स्टेशन पर इंटरनेट पर वीडियो देखकर ही पढ़ाई की, उन्होंने एग्जाम के लिए कोई विशेष किताब नहीं खरीदी।

अब यदि श्रीनाथ इंटरव्यू भी क्वालीफाई कर लेते हैं तो वह लैंड रेवेन्यू डिपार्टमेंट में बतौर विलेज फील्ड असिस्टेंट नियुक्त किए जाएंगे। श्रीनाथ मन्नार के रहने वाले हैं, एर्नाकुलम उनका नजदीकी रेलवे स्टेशन है।

श्रीनाथ कहते हैं कि, ‘मैं पहले तीन बार परीक्षा में बैठ चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने पहली बार स्टेशन के वाई-फाई का उपयोग अपनी पढ़ाई के लिए किया।’ श्रीनाथ ने इसके अलावा भी डी ग्रुप की रेलवे की कई सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किया है। श्रीनाथ अपनी पसंद की नौकरी उसे बताते हैं जिससे उन्हें कुछ अधिकार मिलें और उनसे वे अपने गांव में बदलाव ला सकें।

 

More from उड़ानMore posts in उड़ान »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *